Connect with us

कोरोना के कहर के बीच लापरवाह नगरपरिषद मोकामा: सेनेटाईजेशन की खानापूर्ति

bihar

Bihar

कोरोना के कहर के बीच लापरवाह नगरपरिषद मोकामा: सेनेटाईजेशन की खानापूर्ति

पटना। कोरोना महामारी के संकटकाल में पटना जिला के मोकामा से बड़ी खबर निकलकर आ रही है, जहाँ नगरपरिषद क्षेत्र में सरकारी दिशानिर्देशों की खुलेआम अवहेलना करते हुए वार्डों में सेनेटाईजेशन के नाम पर सिर्फ दिखावा और खानापूर्ति किया जा रहा है।

नगरवासियों के अनुसार बिहार सरकार द्वारा मोकामा नगरपरिषद कार्यालय को इलाके में सेनेटाईजेशन करने के लिए रसायन की आपूर्ति की गई है परंतु इसके इस्तेमाल के बजाए मोकामा नगरपरिषद ने फॉगिंग को प्राथमिकता दे रखी है। मच्छर जनित रोगों से बचाव के लिए फॉगिंग का उपयोग तो होता है परंतु COVID 19 वायरस जनित कोरोना महामारी में फॉगिंग कारगर है इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं।

देश-दुनिया कोरोना की त्रासदी झेल रहा है, मोकामा से विगत दिनों 9 संदिग्धों की कोरोना जाँच करवाई गई जिनका रिपोर्ट निगेटिव आया, सूत्रों के अनुसार कल भी मोकामा प्रखंड क्षेत्र से 3 लोगों को कोरोना जाँच के लिए भेजा गया है परंतु नगरपरिषद कुंभकर्णी निद्रा में पड़ा है इसे न सरकारी आदेशों की चिंता है न नगरवासियों की परवाह।

खबर यह भी है कि वार्ड पार्षद मनमाफिक तरीके से चुनिंदा जगहों पर अपनी निगरानी में सेनिटाइजर का छिड़काव करवा जिम्मेदारी से मुक्त हो चुके हैं, शहर को भगवान भरोसे छोड़कर।

More in Bihar

To Top