Connect with us

चुनावी विश्लेषक और के सी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी भाजपा में हुए शामिल

National

चुनावी विश्लेषक और के सी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी भाजपा में हुए शामिल

नई दिल्ली। देश के जाने-माने चुनावी विश्लेषक और जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व राष्ट्रीय प्रवक्ता के.सी. त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी ने आज रविवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है । लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी की उपस्थिति में अमरीश त्यागी ने भाजपा का दामन थामा।
महत्वपूर्ण है कि अमरीश त्यागी के पिता श्री केसी त्यागी जदयू के वरिष्ठ नेता हैं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी हैं और देश के प्रखर प्रवक्तओं में उनकी गिनती होती है। वह जदयू की ओर से बिहार से राज्य सभा के लिए निर्वाचित हुए थे तथा लोकसभा के भी सदस्य रह चुके हैं।
आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के बीच अमरीश त्यागी का भाजपा में शामिल होना कई दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसपर राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गईं हैं कि क्या भाजपा अमरीश त्यागी को आगामी चुनाव में प्रत्याशी बनाने जा रही है?
भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने पर अमरीश ने कहा कि उनके उनके परिवार में लोकतांत्रिक व्यवस्था है और वह किसी भी पार्टी से जुड़ने को स्वतंत्र हैं। अमरीश ने कहा कि भाजपा में शामिल होने का उनका अपना निर्णय है। इसमें परिवार की कोई भूमिका नहीं है।
गौर तलब है कि अमरीश त्यागी अपने क्षेत्र में सामाजिक और राजनीतिक रूप से सक्रिय रहे हैं। इसके पूर्व वह तब चर्चा में रहे थे जब उनके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आलावा अमेरिका के राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप का चुनाव मैनेजमेंट सँभालने की बात सामने आई थी। अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पूर्व भाजपा में अमरीश के शामिल होने से इसे भाजपा की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। अमरीश के चुनाव प्रबंधन कौशल का अनुभव उनके दल को चुनाव में मिलेगा।
अमरीश के भाजपा में शामिल होने का ट्वीट करते हुए लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने लिखा, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर आज विभिन्न दलों के 11 सदस्यों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सभी का भाजपा परिवार में स्वागत है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in National

To Top