Connect with us

मुंगेर सांसद ललन सिंह की मेहनत रंग लाई, जमालपुर में ही रहेगा रेलवे इंस्टीट्यूट, लखनऊ शिफ्ट किये जाने की खबरें खारिज!

Bihar

मुंगेर सांसद ललन सिंह की मेहनत रंग लाई, जमालपुर में ही रहेगा रेलवे इंस्टीट्यूट, लखनऊ शिफ्ट किये जाने की खबरें खारिज!

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुँगेर सांसद ललन सिंह का प्रतिरोध कारगर रहा और अंततः रेलवे को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जमालपुर रेलवे प्रशिक्षण संस्थान के लखनऊ शिफ्ट किए जाने की खबरों पर सफाई देनी पड़ी।

भीड़ कम करने के लिए केजरीवाल सरकार का फॉर्मूला, दिल्ली में अब ऐसे मिल रही है शराब

भारतीय रेलवे द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में साफ कहा गया है कि IRIMEE को जमालपुर से लखनऊ स्थानांतरित किए जाने की किसी भी योजना पर रेलवे काम नहीं कर रही है, ऐसी खबरें पूरी तरह भ्रामक और गलत है इसके लिए रेल मंत्रालय की मंजूरी नहीं है।

महाराष्ट्र में मालगाड़ी की चपेट में आने से 14 प्रवासी मजदूरों की मौत

इसके साथ ही रेल मंत्रालय ने स्पष्ट कहा है कि जमालपुर स्थित भारतीय रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैकेनिकल एंड इंजीनियरिंग संस्थान में शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए वहाँ प्रौद्योगिकी और प्रबंधन शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे एवं एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स के साथ कई अन्य शैक्षिक कार्यक्रम आरंभ किए जाने के लिए पाठ्यक्रम विकास और डिजाइन पर काम चल रहा है।

रेलवे के स्पष्टीकरण के साथ अब ईरिमी के स्थानांतरण की सभी अटकलों पर अब विराम लगना चाहिए, इससे पूर्व कल भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ऐसी खबरों को भ्रामक करार दिया था।

यहाँ बताया जाना आवश्यक है कि इरिमी के लखनऊ शिफ्ट किए जाने की जानकारी पाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल मंत्री पियूष गोयल को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने को कहा ही था साथ ही साथ क्षेत्रीय सांसद ललन सिंह ने भी रेल मंत्री से संपर्क कर कड़े शब्दों में प्रतिरोध दर्शाया था जो कि अब सफल होता प्रतीत हो रहा है।

More in Bihar

To Top