Connect with us

देवघर रोपवे हादसा: कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के कार्यकर्ता खुशवंत ने बचाई दर्जनों की जान, देवघर डीसी ने किया सम्मानित

Politics

देवघर रोपवे हादसा: कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के कार्यकर्ता खुशवंत ने बचाई दर्जनों की जान, देवघर डीसी ने किया सम्मानित

रांची/ देवघर। रामनवमी महोत्सव के दौरान देवघर जिले में हुए भयंकर रोपवे हादसे में फंसे लोगों और बच्चों की जान बचाने में अहम योगदान के लिए कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के देवघर जिले के कार्यकर्ता खुशवंत को स्थानीय डीसी ने सम्मानित किया है। देवघर जिला समाहरणालय में सोमवार को आयोजित एक समारोह में खुशवंत को रोपवे हादसा में रेस्क्यू के दौरान उनके विशेष योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि घटना की जानकारी होते ही मोहनपुर प्रखंड के सिरसा निवासी खुशवंत अपने वालंटियर साथियों को साथ लेकर घटना स्थल तक पहुंच लोगों की जान बचाने की कवायद में लग गए थे। खुशवंत बताते हैं कि “घटना वाले दिन मैं पूजा करके लौट रहा था कि मुझे किसी तरह की धमाके जैसी आवाज सुनाई पड़ी। जल्द ही शोर हो गया कि रोपवे ट्राली टकराई है और भारी संख्या में लोग फंसे हुए हैं। यह सब सुनते ही मेरे दिमाग मे यह चलने लगा कि इसमें बहुत सारे बच्चे भी फंसे होंगे। फिर मैंने अपने वालंटियर साथियों के साथ जिला प्रशासन व अन्य पदाधिकारियों के साथ मिलकर पूरा समय रेस्क्यू में लगाया। हमे फक्र है कि हमारे सहयोग से बच्चों व अन्य लोगों की जान बचाई जा सकी।”
प्रशस्ति पत्र मिलने के बाद खुशवंत से जब यह पूछा गया कि आपको समाज सेवा के लिए प्रेरणा कहा से मिलती है तो उन्होंने बताया कि “हमें मानव सेवा, बाल सेवा आदि की भावना हमारे भाई साहब नोबेल शांति पुरस्कार विजेता श्री कैलाश सत्यार्थी जी से मिलती है।” हालांकि मैं बाल संरक्षण से जुड़े विषयों को लेकर जिला में कार्य करता हूं लेकिन समय आने पर मैं प्रत्येक तरह की मानव सेवा के लिए तत्पर रहूंगा।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in Politics

To Top