Connect with us

Latest News Today, Breaking News & Top News Headlines

बेहतर कुम्हरार, स्वस्थ्य कुम्हरार, खुशहाल कुम्हरार मेरा सपना: डॉ शरद नंदन

Bihar

बेहतर कुम्हरार, स्वस्थ्य कुम्हरार, खुशहाल कुम्हरार मेरा सपना: डॉ शरद नंदन

पटना। बिहार विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज समाप्त हो चुकी है। इस दौरान ढोल बाजे और साज-बाज के साथ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कर अपना चुनावी भविष्य आजमाने की पहली प्रक्रिया पूरी कर ली है। इसी क्रम में कुछ उम्मीदवार ऐसे भी दिखे जो बहुत ही सादगी भरे अंदाज में अपना नामांकन भर चुनाव में उतरने की पहल की है। राजधानी पटना की चर्चित विधानसभा सीट कुम्हरार से डॉक्टर शरद नंदन ने पूर्व सांसद श्री अरुण कुमार की भारतीय सबलोग पार्टी के सिम्बल “बैंड बाजा” ट्रम्पेट छाप से बेहद सरल अंदाज में 15 अक्टूबर को पटना में अपना नामांकन भर चुनावी शंखनाद किया। राजनीति इनके लिए नया नहीं है, इनके दादाजी विधायक रह चुके हैं वो भी बाहुबलियों के लिए विख्यात मोकामा जैसे विधानसभा क्षेत्र से।
डॉक्टर शरद नंदन पेशे से एनेस्थीसिया के जाने माने डॉक्टर हैं तथा पिछले 15-20 वर्षों से पटना की जनता की सेवा में जुटे हैं। उनकी पत्नी डॉक्टर सिंगला भी पटना की जानी मानी नेत्र रोग विशेषज्ञ हैं और बढ़ चढ़ कर जन सेवा में सहयोग करती हैं। कई अवसरों पर मेडिकल कैम्प लगाकर इन्हें पटना में जन सेवा करते देखा जा चुका है। नामांकन करने के बाद डॉक्टर शरद से यह पूछे जाने पर कि आप एक सफल डॉक्टर होते हुए भी चुनाव में क्यों आना चाहते है? उन्होंने बताया कि “मैं सिर्फ और सिर्फ जनता को उनका अधिकार, उनके हिस्से का सम्मान और कुम्हरार के विकास के लिए चुनाव में उतर रहा हूं। मेरा सपना है कि कुम्हरार वासियों को बेहतर सुविधाएँ मिले। आज भी कुम्हरार की सड़कें जर्जर स्थिति में है। स्वास्थ्य सुविधा के नाम पर सिर्फ प्राइवेट अस्पताल ही कार्यरत हैं। पटना के अन्य क्षेत्र जैसे बोरिंग रोड काफी विकसित हो सकता है तो कुम्हरार क्यों नही? आज कुम्हरार की हर गली और सड़क थोड़ी बारिश के बाद पानी से भरा रहता है। ऐसा सिर्फ राजनीतिक उदासीनता के कारण है और यहां से स्थानीय विधायक कोई सुध नही ले रहे”।
“मैं बेहतर कुम्हरार, खुशहाल कुम्हरार और स्वस्थ कुम्हरार के नारे के साथ जनता के बीच जाकर वोट मांग रहा हूं”.
राजनीति प्लस से बात के क्रम में डॉक्टर शरद ने बताया कि “मुझे अपने मित्रों, पुराने परिचितों, चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े सभी साथियों तथा बाजार से दुकानदार साथियों समेत नए समर्थकों का पूरा सहयोग मिल रहा है और मैं इन सबके प्रोत्साहन पर ही चुनाव लड़ रहा हूं। जहां तक राजनीति की बात है मैं नेता तो नही हूँ लेकिन निस्वार्थ भाव से सेवा करना अच्छे से जानता हूं। जिस पार्टी ने मुझे टिकट दिया है, उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अरुण बाबू देश के प्रतिष्ठित नेता हैं और जनता उनपर भरोसा करती है। इसलिए एक सकारात्मक ऊर्जा के साथ मैं चुनाव लड़ रहा हूँ।
बता दें कि कुम्हरार विधानसभा सीट से भाजपा के अरुण सिन्हा लंबे समय से बतौर विधायक सत्तासीन हैं और इस बार भी उनका टिकट काटे जाने संबंधित तमाम अटकलों के बीच भाजपा ने उन्ही को अपना उम्मीदवार बनाया है। दूसरी तरफ महागठबंधन ने आरजेडी के धर्मेंद्र चंद्रवंशी को अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प हो सकता है जब इस शहरी सीट से भाजपा, आरजेडी, अरुण कुमार की पार्टी, पप्पू यादव की पार्टी समेत कई निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी समर में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Bihar

To Top