Connect with us

सीटों को लेकर लालू जी और सोनिया जी में हो गई थी बात, कांग्रेस राजद में नहीं है दरार

सीटों को लेकर लालू जी और सोनिया जी में हो गई थी बात, कांग्रेस राजद में नहीं है दरार

Bihar

सीटों को लेकर लालू जी और सोनिया जी में हो गई थी बात, कांग्रेस राजद में नहीं है दरार

राष्ट्रीय जनता दल ने आज राज्यसभा भेजने के लिए दोनों प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया. साथ ही दोनों ने तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की मौजूदगी में अपना नामांकन पर्चा भी भर दिया है. इस मौके पर तेजस्वी यादव ने राजद और कांग्रेस के बीच हुई डील पर सफाई देते हुए कहा कि हां राजद ने कांग्रेस को बोला था कि राज्यसभा की एक सीट अपने कोटे से देंगे. लेकिन दोनों पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की आपस में बात हो गई. तेजस्वी ने बताया कि जब वे रांची लालू प्रसाद यादव से मिलने गए थे उसी दौरान लालू और कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से बातचीत हो गई. अब राजद और कांग्रेस के बीच इस बात को लेकत कोई भी विवाद नहीं है. तेजस्वी से पूछे जाने पर कि बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल नाराज है तो उन्होंने कहा कि जब शीर्ष नेतृत्व ने अपना फैसलाकर लिया तो इसमें क्या किया जा सकता है.

जाहिर है तेजस्वी के बयान ने ये साफ़ कर दिया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने के बाद ही राजद के दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. वहीं तेजस्वी ने अमरेंद्रधारी सिंह को लेकर कहा कि राजद हमेशा से सभी जातियों को एक समान तबज्जों देती है. उन्होंने कहा कि हमने राज्यसभा में अल्पसंख्यक से लेकर अतिपिछड़ी जातियों के लोगों तक को भेजा है. हमने इससे पहले भी भूमिहार जाती के उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजा है. हमारी पार्टी A2Z पार्टी है. इसलिए ये सवाल ही व्यर्थ है.

जाहिर है शीर्ष नेतृत्व ने आपस में बात कर कुछ ऐसी डील फ़ाइनल की हो जो आने वाले विधानसभा चुनाव में काम आए. या राजद ने अपनी परिस्थियों का हवाला देते हुए ये कहा हो कि हम राजद को राज्यसभा में मजबूती देना चाहते हैं. फिलहाल जो भी हो यदि मिला जुलकर बात की जाए तो एकबार फिर बिहार में कांग्रेस की झोली खाली रह गई. देखने वाली बात होगी की आने वाले दिनों में क्या राजद और कांग्रेस महागठबंधन को मजबूती के साथ चला पाते हैं या विधानसभा चुनाव के पहले टूटती है. क्योंकि बिहार कांग्रेस ने तो उन्हें वादा निभाने के लिए चिठ्ठी तक लिख डाली थी. वहीँ उपेन्द्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने भी कांग्रेस का समर्थन करते हुए राजद को वचन पूरा करने की नसीहत दी थी.

Continue Reading
You may also like...

More in Bihar

To Top