Connect with us

श्रीकांत और सायना पहले दौर में हुए बाहर, युवा खिलाड़ी लक्ष्य को डेब्यू मैच में मिली जीत

नई दिल्ली. टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए क्वालिफाई करने के लिए संघर्ष कर रहे भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कीदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और सायना नेहवाल (Saina Nehwal) एक बार फिर रैंकिंग में सुधार करने में नाकाम रहे. लंदन (London) में खेली जा रही ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप (All England Championship) में दोनों ही खिलाड़ी पहले दौर में बाहर हो गए. पुरुष एकल में श्रीकांत (Srikanth) अपने पहले दौर की बाधा नहीं पार सके. श्रीकांत (Srikanth) को वर्ल्ड नंबर तीन चीन के चेन लोंग (Chen Long) के हाथों 43 मिनट तक चले मुकाबले में 15-21, 16-21 से हार झेलनी पड़ी. सायना नेहवाल हुई टूर्नामेंट से बाहर वहीं सायना नेहवाल (Saina Nehwal) को पूर्व वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी आकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) ने केवल 28 मिनट में ही टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. सायना नेहवाल को जापान की खिलाड़ी ने 11-21,8-21 से मात दी और अगले दौर में जगह बनाई. सायना नेहवाल अब तक दस बार यामागुची का सामना कर चुकी हैं लेकिन दो ही बार जीत हासिल कर पाई हैं. सायना के अलावा परूपल्ली कश्यप भी पहले ही राउंड में बाहर हो गए. कश्यप का मुकाबला इंडोनेशिया के शेशसार हिरेन से था लेकिन वह कोर्ट पर केवल तीन मिनट बिताकर ही रिटायर हर्ट हो गए. मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को टॉप सीड चीनी ताइपे के सी वेई झेंग और या क्यिोंग हुआंग की जोड़ी से 13-21, 21-11, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा. लक्ष्य सेन और पीवी सिंधु ने हासिल की जीत पुरुष सिंगल्स वर्ग में युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन अकेले भारतीय रहे जिन्होंने पहले दौर में जीत हासिल की. लक्ष्य सेन ने चीन के ली चियुक को एक घंटे तक कड़े मुकाबले में 17-21, 21-19, 21-8 से मात दी. लक्ष्य पहली बार ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं और यह उनका डेब्यू मैच था. अगले दौर में लक्ष्य का सामना डेनमार्क के दिग्गज खिलाड़ी विक्टर एक्सलेसन से होगा. महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराकर महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई. छठी वरीय और दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु (PV Sindhu) ने दुनिया की 14वें नंबर की अमेरिकी खिलाड़ी को 42 मिनट चले मुकाबले में 21-14 21-17 से हरा दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला और एक समय स्कोर 16-16 से बराबर था लेकिन सिंधु (PV Sindhu) ने लगातार पांच अंक के साथ गेम और मैच जीत लिया.

Sports

श्रीकांत और सायना पहले दौर में हुए बाहर, युवा खिलाड़ी लक्ष्य को डेब्यू मैच में मिली जीत

नई दिल्ली. टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए क्वालिफाई करने के लिए संघर्ष कर रहे भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कीदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और सायना नेहवाल (Saina Nehwal) एक बार फिर रैंकिंग में सुधार करने में नाकाम रहे. लंदन (London) में खेली जा रही ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप (All England Championship) में दोनों ही खिलाड़ी पहले दौर में बाहर हो गए. पुरुष एकल में श्रीकांत (Srikanth) अपने पहले दौर की बाधा नहीं पार सके. श्रीकांत (Srikanth) को वर्ल्ड नंबर तीन चीन के चेन लोंग (Chen Long) के हाथों 43 मिनट तक चले मुकाबले में 15-21, 16-21 से हार झेलनी पड़ी.

सायना नेहवाल हुई टूर्नामेंट से बाहर
वहीं सायना नेहवाल (Saina Nehwal) को पूर्व वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी आकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) ने केवल 28 मिनट में ही टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. सायना नेहवाल को जापान की खिलाड़ी ने 11-21,8-21 से मात दी और अगले दौर में जगह बनाई. सायना नेहवाल अब तक दस बार यामागुची का सामना कर चुकी हैं लेकिन दो ही बार जीत हासिल कर पाई हैं.

सायना के अलावा परूपल्ली कश्यप भी पहले ही राउंड में बाहर हो गए. कश्यप का मुकाबला इंडोनेशिया के शेशसार हिरेन से था लेकिन वह कोर्ट पर केवल तीन मिनट बिताकर ही रिटायर हर्ट हो गए. मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को टॉप सीड चीनी ताइपे के सी वेई झेंग और या क्यिोंग हुआंग की जोड़ी से 13-21, 21-11, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

लक्ष्य सेन और पीवी सिंधु ने हासिल की जीत
पुरुष सिंगल्स वर्ग में युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन अकेले भारतीय रहे जिन्होंने पहले दौर में जीत हासिल की. लक्ष्य सेन ने चीन के ली चियुक को एक घंटे तक कड़े मुकाबले में 17-21, 21-19, 21-8 से मात दी. लक्ष्य पहली बार ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं और यह उनका डेब्यू मैच था. अगले दौर में लक्ष्य का सामना डेनमार्क के दिग्गज खिलाड़ी विक्टर एक्सलेसन से होगा.

महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराकर महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई. छठी वरीय और दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु (PV Sindhu) ने दुनिया की 14वें नंबर की अमेरिकी खिलाड़ी को 42 मिनट चले मुकाबले में 21-14 21-17 से हरा दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला और एक समय स्कोर 16-16 से बराबर था लेकिन सिंधु (PV Sindhu) ने लगातार पांच अंक के साथ गेम और मैच जीत लिया.

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in Sports

To Top